#Kanpur : बार एसोसिएशन कार्यकारिणी का कार्यकाल खत्म..

विज्ञापन कानपुरः बार एसोसिएशन कार्यकारिणी का कार्यकाल गुरुवार को खत्म हो गया। कमेटी ने एल्डर्स...

#Kanpur : रेड क्रॉस सोसायटी ने मुसहर बस्ती में राहत सामग्री का किया वितरण।

कानपुर -इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा गुरुवार मुसहर बस्ती में राहत सामग्री का वितरण किया...

Kanpur : सपा नेता पर गंभीर आरोप मकान कब्जाने को लेकर गुर्गो ने किया पथराव वीडियो वायरल।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में समाजवादी पार्टी के नेता और महराजपुर विधानसभा सीट प्रत्याशी रह चुके मनोज...

Uptvlive पर सुबह की बड़ी खबरें…

➡लखनऊ – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, आज दो जिलों के दौरे पर रहेंगे...

योगी ने क्यों कहा जैसे जीता रामपुर वैसे सीसामऊ जीतेंगे, जहाँ 40 फीसदी मुसलमान वहाँ क्या प्लान योगी का?

कानपुर : सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कानपुर में थे। यहां उन्होंने सुबह 725 करोड़ के प्रोजेक्ट...

Janmashtami 2024: ये हैं कानपुर के प्रसिद्ध कृष्ण मंदिर, जन्माष्टमी पर आप भी पहुंचें दर्शन करने।

अगर आप कानपुर या आसपास के शहरों के रहने वाले हैं तो जन्माष्टमी के मौके पर कानपुर के प्रसिद्ध कृष्ण...

Uttarpradesh : योगी सरकार प्रदेश में लायी ग्रीन एनर्जी क्रांति…

यूपीसीडा की ग्रीन पहल, औद्योगिक क्षेत्रों में स्थापित किए जाएंगे रूफ टॉप सोलर प्लांट, ग्रीन...

UP IPS Transfer: यूपी पुलिस में फेरबदल, 18 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर…

विज्ञापन अभय त्रिपाठी / UP IPS Transfer list: यूपी पुलिस में तबादलों का दौर जारी है। योगी सरकार ने...

योगी जैसा कोई मुख्यमंत्री नहीं’, डिप्टी CM केशव मौर्य के तारीफ करने के पीछे है ये कारण?

यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर डाली. उन्होंने कहा कि दुनिया में...
Information is Life

➡दिल्ली- पेट्रोल- डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी, आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीज़ल के दाम, 19 दिनों में डीजल करीब 6 रुपए महंगा, आज दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे/लीटर महंगा, दिल्ली में डीज़ल 35 पैसे प्रति महंगा हुआ, दिल्ली में पेट्रोल 105.84 रुपए प्रति लीटर, दिल्ली में डीजल 94.57 रुपये प्रति लीटर, 16 दिनों में पेट्रोल 4.65 रुपए/लीटर महंगा, नोएडा में पेट्रोल 103.06 रुपए प्रति लीटर, भोपाल में पेट्रोल 114.45 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 111.77 रुपए प्रति लीटर।

➡दिल्ली- दिल्ली NCR में हवा बेहद खराब हुई, कई इलाक़ों में AQI खराब स्तिथि में, आज सुबह दिल्ली का AQI 357 दर्ज, आंनद विहार में AQI 384, IGI एयरपोर्ट 347, जहांगीर पूरी 332 , नेहरू स्टेडियम 345, वज़ीरपुर 353, ध्यानचंद स्टेडियम 348, नोएडा सेक्टर 125 में AQI 365 दर्ज, सेक्टर 62 में AQI 370 दर्ज किया गया, लखनऊ के तालकटोरा में AQI 250 दर्ज, तालकटोरा इंडस्ट्री सेंटर में AQI 250 दर्ज।

➡दिल्ली- देश में कोरोना वायरस के आंकड़े जारी, बीते 24 घंटे में 14,146 नए केस मिले, देशभर में 14,146 नए कोरोना मरीज, देश में 24 घंटे में 144 मरीजों की मौत, देश में 24 घंटे में 19,788 ठीक हुए, देश में एक्टिव मरीज़ों की संख्या 1,95,846 हुई, देश में कोरोना से अब तक 4,52,124 मौतें।

➡दिल्ली- पूर्व मंत्री एवं भंवरी हत्याकांड का मामला, हत्याकांड के आरोपी महिपाल मदेरणा का निधन, मदेरणा पूर्व में गहलोत सरकार में मंत्री रहे थे, हाल ही में वे जमानत पर बाहर आये थे मदेरणा।

➡दिल्ली- दिल्ली NCR में आज सुबह हल्की बारिश हुई, अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने की संभावना, मध्यम स्तर की बारिश होने की भी संभावना, तापमान में भी कमी आने की संभावना है।

➡पटना- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान, बिहार आने वाले लोगों का होगा कोरोना टेस्ट-CM, दिवाली-छठ को लेकर विशेष सतर्कता-नीतीश कुमार।

➡लखनऊ- गृहकर जमा न करने वालों के भवनों की होगी कुर्की, बकायेदारों के भवनों की कुर्की करेगा नगर निगम, बिल और नोटिस के बाद भी सालों से बकाया है, तय समय में टैक्स जमा नहीं करने पर बैंक खाता सीज होगा, लखनऊ शहर में 5.80 लाख गृहकरदाता है, अब तक 2.53 लाख लोगों ने जमा किया हाउस टैक्स, नगर निगम के हर जोन में 200 से अधिक बड़े बकायेदार, 50-50 हजार रुपए से अधिक का हाउस टैक्स बकाया।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज कार्यक्रम, सीएम का आज श्रावस्ती और बहराइच का दौरा, आज दोपहर 1 बजे श्रावस्ती पहुंचेंगे सीएम योगी, 390.45 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास
लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित करेंगे, श्रावस्ती के भिनगा में कार्यक्रम का आयोजन होगा, करीब 3 बजे बहराइच पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी, 221 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास, चौपालसागर, नानपारा रोड पर कार्यक्रम होगा।

➡लखनऊ- भाजपा ओबीसी मोर्चा का जातिवार सम्मेलन, 31 अक्टूबर तक ओबीसी मोर्चा का सम्मेलन, पिछड़ा वर्ग की जातियों के सम्मेलन होंगे, आज प्रजापति कुम्हार समाज का होगा सम्मेलन, 20 अक्टूबर को राजभर समाज का होगा सम्मेलन, सुबह 11 बजे पंचायत भवन में होगा सम्मेलन, सीएम योगी भी सम्मेलन में करेंगे शिरकत।

➡लखनऊ- विधानसभा उपाध्यक्ष का नामांकन आज , समाजवादी पार्टी ने नरेंद्र वर्मा पर लगाया दांव, सीतापुर से सपा के विधायक हैं नरेंद्र सिंह वर्मा, 17 विधानसभा के उपाध्यक्ष के पद का होना है नामंकन, आज होगा नामंकन, 18 अक्टूबर को होगा मतदान, सपा ने सभी विधायकों को पार्टी कार्यालय में बुलाया।

➡लखनऊ- विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए नामांकन आज , दोपहर 11 बजे से 1 बजे के बीच होगा नामांकन, समाजवादी पार्टी ने नरेंद्र वर्मा पर लगाया दांव, सीतापुर से सपा के विधायक हैं नरेंद्र सिंह वर्मा, 17 विधानसभा के उपाध्यक्ष के पद का होना है नामंकन, आज होगा नामंकन, 18 अक्टूबर को होगा मतदान, सपा ने सभी विधायकों को पार्टी कार्यालय में बुलाया।

➡लखनऊ- दीपावली के मौके पर नगर निगम लगाएगा मेला, 28 अक्टूबर से गोमती किनारे पर शुरू होगा मेला, आज बैठक में मेला आयोजन स्थल पर लगेगी अंतिम मुहर, पुलिस कमिश्नर की बैठक में नगर आयुक्त होंगे शामिल।

➡लखनऊ- कर्मचारी नेता हरि किशोर तिवारी लेंगे सपा की सदयस्ता, आज दोपहर 12 बजे अखिलेश यादव ने बुलाई प्रेस कॉफ्रेंस, कई अन्य दलों के लोग भी आज लेंगे सदयस्ता, इटावा से उम्मीदवार बनाये जाने की भी चर्चा तेज, हतीशंकर तिवारी कर्मचारी नेता आज से साइकिल की करेंगे सवारी।

➡लखनऊ- भाजपा का सामाजिक संपर्क अभियान आज से शुरू, लखनऊ स्थित पंचायत भवन में आज सम्मेलन होगा, सीएम योगी, स्वतंत्र देव सिंह,केशव मौर्य करेंगे संबोधित, 17 से 31 अक्टूबर तक प्रदेशभर में आयोजित होगा सम्मेलन, प्रदेश भर में कुल 27 सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

➡लखनऊ- सपा कार्यालय में आज ज्वाइनिंग कार्यक्रम, कई बड़े नेताओं की सपा में होगी ज्वानिंग, सपा प्रदेश कार्यालय में आज होगी ज्वानिंग, अन्य दलों के दिग्गज नेता सपा में होंगें शामिल, बसपा नेता आरएस कुशवाहा सपा में होंगे शामिल, अपने कई समर्थकों के साथ सपा में होंगें शामिल।

➡लखनऊ- यूपी में 11 पीपीएस अफसरों के तबादले, धनंजय सिंह कुशवाहा एएसपी एटा नगर, विनोद कुमार सिंह एएसपी STF लखनऊ, राघवेंद्र मिश्रा अपर पुलिस आयुक्त लखनऊ, मनीष चंद्र सोनकर एसीपी कानपुर नगर, मुकेश प्रताप सिंह एएसपी क्राइम बरेली, ह्रदेश कठेरिया एएसपी लखनऊ ग्रामीण, अरुण चंद्र एएसपी यातायात आगरा, स्नेहलता एएसपी अपराध एटा जनपद, सच्चिदानंद एएसपी साइबर क्राइम लखनऊ, अनुराग सिंह एएसपी ट्रैफिक मुजफ्फरनगर, हरेंद्र कुमार एएसपी ट्रैफिक मथुरा जनपद।

➡लखनऊ- सरेराह युवती से युवक ने की अभद्रता, बुलेट पर सवार युवक ने की अभद्रता, नोकझोंक के बाद युवती को जड़ा थप्पड़, युवती को धक्का देकर आरोपी युवक फरार, पूरी घटना का वीडियो फुटेज वायरल, हजरतगंज के जागरण चौराहे की घटना।

➡लखनऊ- 18 अक्टूबर से 1 नवंबर तक चलेगा दस्तक अभियान, प्रदेशभर में चलाया जाएगा दस्तक अभियान, स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर घर जाकर करेंगी जांच, टीबी, डेंगू, कोरोना, मलेरिया के मरीजों की पहचान होगी, कुपोषण के शिकार बच्चों को भी चिन्हित करेंगी टीमें, बीमारियों से बचाव के लिए जागरूक भी करेंगी टीमें।

➡लखनऊ- यूपी में 2 आईपीएस अफसरों के तबादले, अखिलेश निगम 38वीं बटालियन PAC अलीगढ़, सेनानायक 38वीं बटालियन PAC अलीगढ़, अनीस अहमद अंसारी लखनऊ मुख्यालय, PAC अलीगढ़ से लखनऊ मुख्यालय सम्बद्ध।

➡लखनऊ- लखनऊ के 12 गांवों को जोड़ेगी ई-बसे, नगरीय परिवहन विभाग ने तैयार किया रूट, मंगलवार से शुरू होगा ट्रायल, ट्रायल के दौरान बस स्टॉपेज से गुजरेगी।

➡लखनऊ- नई गाड़ियों पर VIP नंबरों की बुकिंग कल से होगी शुरू, नए वाहन पर नंबरों की सीरीज यूपी 32 MJ से होगी शुरू, नए वाहन मालिक 3 दिनों तक VIP नंबरों की करा सकेंगे बुकिंग।

➡लखनऊ- लखनऊ में डेंगू के 41 नए मरीज मिले, वायरल फीवर,डेंगू की चपेट से लोग हो रहे परेशान, अस्पतालों में बड़ी संख्या में पहुंच रहे मरीज।

➡गोंडा- उत्तराखंड सीएम का गोंडा दौरा आज, गोंडा के महेशपुर गांव आएंगे पुष्कर धामी, दिल्ली सेवा धाम के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, सुबह 9 बजे हवन पूजन करेंगे सीएम धामी, 10 बजे धर्मशाला की रखेंगे आधारशिला, दिल्ली सेवा धाम यात्रियों के लिये बनवायेगा धर्मशालास, भूमि पूजन के बाद 11 बजे अयोध्या होंगे रवाना, गोंडा के महेशपुर में धामी का 2 घंटे कार्यक्रम।

➡कौशाम्बी- बाइक सवार अधेड़ को ट्रक ने मारी टक्कर, हादसे में युवक की मौके पर मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सैनी के नरसिंहपुर कछुवा मोड़ के पास की घटना।

➡वाराणसी- करोड़ों रुपए के शाइन सिटी में घोटाले का मामला, घोटाले का एक और आरोपी राजीव सिंह गिरफ्तार, वाराणसी पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया, जयपुर के एक 4 सितारा होटल से गिरफ्तार किया, वाराणसी के सुसुवाही, चितईपुर निवासी है राजीव, आधा दर्जन मामलों में कई महीनों से था वांछित, वाराणसी न्यायलय से जारी है राजीव सिंह पर NBW।

➡श्रावस्ती- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का श्रावस्ती दौरा, CM योगी श्रावस्ती जिले को देंगे बड़ी सौगात, परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास, 390 करोड़ 71 लाख रुपए की 87 परियोजनाएं, 1 बजे भिनगा स्टेडियम पहुंचेंगे सीएम योगी।

➡कानपुर- वित्तविहीन शिक्षकों का आज विशाल सम्मेलन, कानपुर के रमईपुर में होगा विशाल सम्मेलन, यूपी माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक संघ करेगा सम्मेलन, 11 बजे स्थान अल्का कृषि फार्म हाउस में सम्मेलन, बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र करेंगे शिरकत।

➡वाराणसी- करोड़ों रुपये के शाइन सिटी घोटाला मामला, मले में एक और आरोपी राजीव सिंह अरेस्ट, राजस्थान की राजधानी जयपुर से किया अरेस्ट, इससे पहले बिहार,बंगाल से भी गिरफ्तार हो चुकी, वाराणसी के सुसुवाही, चितईपुर निवासी है राजीव, राजीव को जयपुर से लेकर वाराणसी ला रही टीम।

➡रायबरेली- 30,000 बैनामों में स्टांप चोरी की जांच होगी, शासन ने जांच के लिए गठित की एक टीम, 1 साल में करीब 30,000 बैनामे कराए गए हैं, इनमें से करीब 2 हजार स्टांप चोरी की आशंका।


Information is Life