Jyoti Murder Case Kanpur: हत्यारें पीयूष को न्यायालय से राहत नहीं…

अपर जिला जज कोर्ट ने 2022 में सुनाई थी छह को उम्र कैद की सजा.. उच्च न्यायालय से नहीं मिली राहत तो...

Kanpur लायर्स चुनाव का परिणाम घोषित,अध्यक्ष श्याम नारायण सिंह और अभिषेक तिवारी बने महामंत्री।

कानपुर : लायर्स एसोसिएशन के नये अध्यक्ष और महामंत्री चुन लिये गये हैं। .बुधवार देर शाम अध्यक्ष पद...

कानपुर के पोस्टर पर मचा बवाल राहुल गांधी ‘कृष्ण’ और अजय राय बने अर्जुन….

राहुल गांधी की भारत जोड़ा न्याय यात्रा कानपुर पहुंची है. कानपुर के एक कांग्रेस नेता द्वारा लगवाया...

पश्चिम बंगाल में रिपब्लिक बांग्ला के रिपोर्टर को किया गिरफ्तार,जर्नलिस्ट क्लब ने की कड़ी निन्दा।

पश्चिम बंगाल में ‘रिपब्लिक बांग्ला’ टीवी न्यूज़ चैनल के पत्रकार सन्तु पान को गिरफ्तार कर लिया गया...

रेड टेप कल्चर’ को ‘रेड कार्पेट कल्चर’ में बदला, UP ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं जब भी विकसित भारत की बात करता हूं तो इसके लिए नई सोच की बात करता...

IPS Amitabh Yash: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अमिताभ यश बने यूपी के नए ADG ला एंड ऑर्डर, जाने इनके बारे में।

IPS Amitabh Yash: यूपी पुलिस के सबसे चर्चित अधिकारियों में शामिल आईपीएस अमिताभ यश एडीजी ला एंड...

Kanpur News : पूर्व शिक्षा मंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक का निधन

पूर्व शिक्षा मंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक (71) का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि ठंड लगने से...

यूपी में पांच आईपीएस अफसरों का तबादला। विपिन मिश्रा कानपुर में एडिशनल सीपी।

यूपी में पांच आईपीएस अफसरों का तबादला। विपिन मिश्रा कानपुर में एडिशनल सीपी। कमलेश दीक्षित डीसीपी...

#Kanpur News : जेके कैंसर बने रीजनल सेंटर, बढ़ेंगी सुविधाएं…

➡️चौथी बार उठी मांग, विधानसभा की याचिका कमेटी को दिया गया पत्र। कानपुर। जेके कैंसर को रीजनल सेंटर...
Information is Life

⏩शाहरूख खान की पत्नी गौरी की कंपनी एसीई डेवलपर से सामने आई नजदीकी. रियल इस्टेट कारोबार में एसएनके समूह के जितने भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं, सभी में गौरी खान की कंपनी को काम दिया गया है। माना जा रहा है कि कालेधन को सफेद करने के लिए भी यह रास्ता अख्तियार किया गया…………….

कानपुर में एसएनके (SNK) पान मसाला बनाने वाले कारोबारी भाई नवीन कुरेले और प्रवीण कुरेले का कनेक्शन फिल्मस्टार शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की कंपनी से सामने आया है। एसएनके समूह की दिल्ली के कारोबारी की कंपनी एसीई इन्फ्रासिटी डेवलपर के साथ पार्टनरशिप है। इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट की शनिवार लगातार चौथे दिन की जांच में सामने आया है कि एसीई इन्फ्रासिटी में गौरी खान की कंपनी 3 साल से एसोसिएट कंपनी के तौर पर काम कर ही है। गौरी की कंपनी इंटीरियर डिजाइनिंग व डेकोरेशन का काम करती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, रियल इस्टेट कारोबार में एसएनके समूह के जितने भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं, सभी में गौरी खान (Gauri Khan) की कंपनी को काम दिया गया है। माना जा रहा है कि कालेधन को सफेद करने के लिए भी यह रास्ता अख्तियार किया गया।

आईटी अब गौरी की कंपनी को भी जांच के दायरे में ले सकता है। इसके लिए कंपनी से जुड़ी गतिविधियों की पड़ताल की जा रही है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि समूह के पार्टनर एसीई इन्फ्रासिटी (ACE Infracity) डेवलपर ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के कानपुर कार्यालय में अगस्त 2012 में पंजीकरण कराया था। इस दौरान कंपनी की शेयर कैपिटल 70 करोड़ 59 लाख रुपये थी। इसमें अब की गुना इजाफा होने की जानकारी मिली है। हालांकि यह कितना बढ़ा, अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। इस कंपनी के 11 आवासीय और छह व्यवसायिक समेत 17 प्रोजेक्ट दिल्ली और एनसीआर में चल रहे हैं। कंपनी का कार्यालय नोएडा में है। आईटी अफसरों को संदेह है कि बड़े पैमाने पर कर चोरी करने के लिए कंपनी का पंजीकरण कानपुर में कराया गया है, जबकि यह काम दिल्ली में भी हो सकता था। शुक्रवार 30 जुलाई को खुलासा हुआ था कि एसएनके समूह के मालिकों ने 115 बोगस कंपनियों के जरिये तीन साल में दिल्ली स्थित रियल इस्टेट कारोबार में 226 करोड़ और 110 करोड़ रुपये पान मसाला कारोबार में लगाए हैं। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में रियल इस्टेट के सात बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इनमें बड़े पैमाने पर काली कमाई खपाई गई है।

एसीई कंपनी के साथ हिस्सेदारी मिलने पर जांच का दायरा और बढ़ाया गया तो इसका गौरी खान की कंपनी से जुड़ाव मिला। पता लगाया जा रहा है कि गौरी की कंपनी के माध्यम से कितना लेनदेन हुआ। मालूम हो कि प्रधान आयकर निदेशक (जांच) राकेश गोयल के निर्देश पर आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार को एसएनके पान मसाला के मालिक के कानपुर स्थित आवास, गोदाम, फैक्ट्री के अलावा दिल्ली, उरई, नोएडा में छापामारी की थी। अब टीमें कानपुर, दिल्ली, कोलकाता, गाजियाबाद, नोएडा के 31 ठिकानों पर जांच कर रही हैं। शनिवार की छापेमारी में कंपनी के पास से काफी मात्रा में नकदी व सोना बरामद होने की बात भी सामने आ रही है। इसके अलावा कानपुर सहित आस-पास के जनपदों में एसएनके गुटखे की बेतहासा मांग के चलते गुटखे की कीमत में भी इजाफा हो गया है।


Information is Life