पत्रकार पार्क में लगा गंदगी का अंबार,जर्नलिस्ट क्लब ने जताया रोष।

कानपुर : अशोक नगर में शहर का इकलौता “पत्रकार पार्क” है जिसकी स्थापना 1950 में पत्रकार...

KIUG-2022 Early Roundup 2023 खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2022 में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला पुरुष हॉकी चैंपियन

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2022 में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला पुरुष हॉकी...

Kanpur News: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले कानपुर में बिछ जाएगा मेट्रो का जाल, इन स्टेशनों के बीच चलेगी मेट्रो

Kanpur News: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले कानपुर में बिछ जाएगा मेट्रो का जाल, इन स्टेशनों के बीच...

कानपुर : केडीए VC अरविंद सिंह को हाईकोर्ट ने दिया झटका, High Court ने ठोका 5 लाख जुर्माना, अरेस्ट कर पेश करने का आदेश।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने IAS अरविंद सिंह को तगड़ा झटका दिया है। जवाहर विद्या समिति विद्यालय से जुड़े...

2,000 Rupee Note : दो हजार रुपये का नोट हुआ बंद, आपके पास है तो करना होगा यह काम।

2,000 Rupee Note : आरबीआई ने कहा है कि अब 2,000 रुपये के बैंक नोट बंद हो गए हैं। लेकिन अगर आपके...

हवाला, फिरौती जैसी वारदातों में इस्तेमाल हो रहे अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का भांडाफोड़, कानपुर का मो शोएब समेत 3 को STF ने दबोचा।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने SIFY डाटा सेंटर के नाम से नोएडा के सेक्टर 132 में चल रहा फर्जी कॉल सेंटर...

कानपुर : भाजपा नेता डॉ. रोहित सक्सेना ने मुस्लिम इलाकों में खिलाया कमल का फूल,ज़मकर चला मुस्लिम मकैनिज़म।

कानपुर : 22 साल से मीडिया संस्थानो मे उच्च पदो , CEO ,ग्रुप CEO होने के साथ मीडिया एवं...

कानपुर मेयर चुनाव : प्रमिला पाण्डेय विनर, सपा की वंदना बाजपेई रही रनर, बाकी सबकी जमानत जब्त।

Kanpur Mayor Election 2023: कानपुर में भाजपा प्रत्याशी प्रमिला पांडे ने सपा की वंदना बाजपेई को हरा...

Uptvlive : निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी

➡️निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी ➡️अमेठी में 9 बजे तक 11 फीसदी मतदान हुआ ➡️अंबेडकरनगर...

जालौन में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने सरेराह वारदात को दिया अंजाम।

जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन से बड़ी घटना सामने आ रही है। यहां पर रात में पिकेट ड्यूटी पर तैनात...
Information is Life

कानपुर- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कारोबारी मनीष गुप्ता के परिवार से मिलेंगे। अखिलेश यादव कुछ ही देर में कानपुर पहुँचने वाले है यह जानकारी सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने दी, मनीष गुप्ता हत्याकांड ने अब सियासत ने नया मोड़ ले लिया है और आज कानपुर में सियासत का पारा काफ़ी चढ़ा हुआ नजर आ रहा है जहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज करोड़ो की योजनाओं की सौगात देंने के साथ कारोबारी मनीष गुप्ता के परिवार भी उनसे मिलने वाला है। उससे पहले ही अचानक बिना किसी निर्धारित कार्यक्रम के अखिलेश का कारोबारी के घर पहुँचना मनीष गुप्ता हत्याकांड प्रदेश में एक बड़ा मुद्दा बनता हुआ दिख रहा है।

गौरतलब है कि कल ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था की गोरखपुर में पुलिस की बर्बरता ने एक युवा व्यापारी की जान ले ली. ये बहुत ही दुखद और निंदनीय है. उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने एनकाउंटर (मुठभेड़) की जिस हिंसक संस्कृति को जन्म दिया है, यह उसी का दुष्परिणाम है. संलिप्त लोगों पर हत्या का मुक़दमा चले और उत्तर प्रदेश को हिंसा में धकेलने वाले इस्तीफ़ा दें.’’

➡️53 घंटे बाद हुआ मनीष गुप्ता का अंतिम संस्कार
गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से मरने वाले कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता का अंतिम संस्कार मौत के 53 घंटे बाद गुरुवार सुबह हुआ। कंपकंपाते हाथों से मृतक के चाचा बृजकिशोर गुप्ता ने मनीष को मुखाग्नि दी। इससे पहले, बुधरात देर रात कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण समेत कई आला अधिकारी मनीष के घर पहुंचे और उनकी पत्नी मीनाक्षी से बात की। इस दौरान असीम अरुण ने कहा कि गुरुवार को परिवार की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कराई जाएगी, जिसके बाद पीड़ित परिजनों मनीष के अंतिम संस्कार के लिए राजी हो गए। आपको बता दें कि बीते सोमवार की रात गोरखपुर में पुलिस द्वारा पीट-पीटकर मनीष गुप्ता की हत्या कर दी गई थी।

दरअसल, मनीष गुप्ता अपने दो दोस्त हरदीप सिंह चौहान और प्रदीप सिंह चौहान के साथ सोमवार सुबह गोरखपुर आए थे। यहां उनके दोस्त चंदन सैनी और राणा प्रताप चंद ने उन्हें गोरखपुर घुमाने के लिए बुलाया था। मनीष हरदीप और प्रदीप के साथ रामगढ़ताल इलाके में होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर 512 में ठहरे थे। हरदीप ने बताया कि सोमवार रात 12:30 बजे पुलिस होटल में चेकिंग करने पहुंची। मनीष को सोते हुए जगाया तो उन्होंने पूछा इतनी रात में चेकिंग किस बात की हो रही है। क्या हम आतंकी हैं? इस पर पुलिस वालों ने उसे पीटना शुरू दिया। इसके बाद घायल मनीष को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

तीन नामजद समेत छह पुलिसवालों पर हत्या का केस दर्ज
प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी की तहरीर पर मंगलवार देर रात पुलिस ने इंस्पेक्टर जेएन सिंह, चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्र और सब इंस्पेक्टर विजय यादव पर नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया। केस दर्ज होने के बाद सभी आरोपी फरार हैं। इससे पहले एसएसपी ने इस मामले में इंस्पेक्टर जेएन सिंह, चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा, एसआई विजय यादव, एसआई राहुल दुबे, हेड कांस्टेबल कमलेश यादव, कांस्टेबल प्रशांत कुमार को निलम्बित कर मामले की जांच एसपी नार्थ को सौंपी थी।

गोरखपुर के डीएम, एसएसपी बोले- कोर्ट कचहरी के चक्कर में मत पड़िए
मनीष के परिवार वालों से गोरखपुर के डीएम और एसएसपी की बातचीत का एक वीडियो वायरल हो रहा है। मेडिकल कॉलेज चौकी के अंदर हो रही बातचीत की चोरी से वीडियो बनाई गई है। जिसमें डीएम और एसएसपी के अलावा मनीष की बड़ी बहन और बहनोई की आवाज सामने आ रही है। डीएम जहां कोर्ट कचहरी के चक्कर में न पड़ने की सलाह दे रहे हैं वहीं एसएसपी कह रहे हैं उन्हें नौकरी नहीं मिलेगी। मनीष के बहनोई न्याय की मांग कर रहे हैं तो बहन जान के बदले जान मांग रही हैं। वीडियो में कुछ यूं कहते नजर आ रहे हैं ये लोग। फिलहाल इस वीडियो की हिन्दुस्तान आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है।


Information is Life