कानपुर में फिर लव जिहाद, नाम-धर्म बदलकर नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाया, फिर किया दुष्कर्म..

Kanpur : बजरंगियों ने आज फिर एक हिंदू बहन को धर्मांतरण के दलदल में फसने बचा लिया।और उसको न्याय...

#Kanpur : रेड क्रॉस सोसायटी ने मानवता के हित में कार्य करने वाले 18 लोगों को किया सम्मानित।

कानपुर : हर वर्ष की तरह रेड क्रॉस दिवस पर होने वाला कार्यक्रम जो की 8 मई को मनाया जाता था लोकसभा...

Kanpur: वोट डालने पहुंचे BJP नेता, तभी मिली ऐसी खबर कि फफक पड़े, फिर किया ये काम

Kanpur News: सुबह-सुबह एक बुजुर्ग वोट डालने पहुंचे थे. तभी उन्हें सूचना मिली कि उनके भाई का भाई...

कानपुर : नहीं रहे प्रसिद्ध कलाकार रंपत हरामी, इनका भी एक दौर था….

आज रंपत हरामी हमारे बीच नहीं रहे. लेकिन वे अपने पीछे पूरा एक दौर जीने के बाद ही गए हैं। 80 और 90...

Kanpur : बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष नरेशचंद्र त्रिपाठी नज़रबंद

कानपुर : कांग्रेस नेता एवं पूर्व अध्यक्ष नरेश चन्द्र त्रिपाठी के कचेहरी स्थित चेम्बर में कोतवाली...

कानपुर के अपने परिवारजनों के अभूतपूर्व जोश और स्नेह से भावविभोर हूं : मोदी

हमारी सरकार औद्योगिक नगरी कानपुर के चौतरफा विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए यहां कनेक्टिविटी पर...

UP : कानपुर के गुरुद्वारे में पीएम ने टेका मत्था, मोदी का रोड शो खत्म…

कानपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुमटी स्थित गुरुद्वारे में जाकर मत्था टेका। इसके बाद...

UP : ब्रजेश पाठक बने विकसित भारत के नंबर वन एंबेसडर..

नमो एप पर दूसरी बार डिप्टी सीएम ने प्राप्त की बड़ी उपलब्धि, अप्रैल माह की सूची जारी हर माह देश भर...

PM Modi in Kanpur: ढाई घंटे शहर में रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी, रोड शो के दौरान रोकी जाएंगी ट्रेनें

UP Lok Sabha Election प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार मई को शाम पांच...

सास के प्यार में पागल हुई बहू, परेशान महिला ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार…

एक बहू अपनी सास के प्यार में इस कदर पड़ी कि वह अपने पति को छोड़ सास के साथ पूरा जीवन बिताने की कसम...
Information is Life

आर्यनगर की गलियों में जाकर जनता से मिले, मिला जनसमर्थन

कानपुर। जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने प्रचार और आवाम से रूबरू की कदमताल तेज कर दी है। बदले परिवेश में भाजपा के ‘कमल ’ ने ‘पंजे’ की धार कुंद करने को चौसर बिछा दी है। भाजपा ने इंडी गठबंधन के प्रभाव वाले कैन्ट, आर्य नगर और सीसामऊ विधानसभा क्षेत्रों में वोटों पर सेंधमारी शुरू कर दी है। इस सेंधमारी में भाजपा के वार्ड स्तर के नेताओं के साथ स्थानीय लोगों का भी उन्हें समर्थन मिल रहा है। सोमवार को आर्य नगर के इलाकों में जनता से संवाद में सामने आया कि कानपुर में जनता के मन में मोदी हैं और रमेश ने भरोसे के साथ संदेश दिया कि मोदी के मन में भी कानपुर है। उनके प्रतिनिधि के तौर वह सबके सामने हैं।

बीते लोकसभा चुनावों में भाजपा ने विजयी इबारत लिखी पर वह कैन्ट, आर्यनगर और सीसामऊ विधानसभा क्षेत्रों में कमजोर उपस्थिति दर्ज करा पाई थी, उसी के मद्देनजर भाजपा ने इन क्षेत्रों में भी जनसम्पर्क ही नहीं जनता से सीधे संवाद का क्रम भी तेज कर दिया है। दो दिन से भाजपा को मिल रहे समर्थन से संकेत मिल रहे हैं कि इन क्षेत्रों का मतदाता इस बार कमल के फैलाव को विस्तार देगा। कैन्ट और आर्यनगर में प्रमोद त्रिपाठी, सुरेश अवस्थी, शैलेन्द्र त्रिपाठी और विनोद गुप्ता, राघवेन्द्र मिश्र, पार्षद यशपाल सिंह खुलकर कदमताल कर रहे हैं और रमेश की गैरमौजूदगी में भी सुबह और रात प्रहर में कमल खिलाने में जुट गए हैं। इन क्षेत्रों में भाजपाई इंडी गठबंधन के काकस को तोड़ने के साथ जनता से सीधे संवाद को बड़ा हथियार बनाकर काम कर रहे हैं जबकि आरएसएस की टीमें भी अब पन्ना प्रमुखों से तालमेल कर राजनीतिक कंडीशनिंग का काम कर रही हैं।

उधर , कहा जाता है कि राजनीति में कभी दुश्मन भी दोस्त हो सकते हैं , शायद इसी कड़ी में अब भाजपा के गढ़ किदवई नगर और गोविन्द नगर में भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी के धुरविरोधी अजय कपूर भी उनके साथ कमल खिलाने में लग गए हैं। इंडी गठबंधन के प्रत्याशी आलोक मिश्र की सालों की जमीन पर इन क्षेत्रों में भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी और महेश ने सेेंधमारी शुरू कर दी है इसलिए सेंधमारी की शतरंजी बिसात इंडी गठबंधन के लिए परेशानी का सबब बन गयी है..

जीरो बिल का सपना पूरा करेंगे
कानपुर। सोमवार को आर्यनगर विधानसभा अन्तर्गत सिविल लाइन मण्डल में ग्वालटोली चर्च के सामने पार्टी कार्यकर्ता विजय गौड़ कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि मोदी -योगी की डबल इंजन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारेंगे। पीएम सूर्य योजना के सोलर सिस्टम से घरों की बिजली बिल कम करेंगे।

पांच साल में पूरी होंगी मोदी की गारंटी
कानपुर। रमेश अवस्थी ने दूध वाला बंगला में पार्षद यशपालसिंह के कार्यक्रम में कहा कि भाजपा के संकल्पपत्र पर गौर करिए, पांच में साल में सभी गारंटी पूरीं होंगी।
चर्चा कर आगामी 13 मई को लोकसभा चुनाव हेतु समस्त जनसमुदाय से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने हेतु आग्रह किया । उक्त सभी का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ । जिला मंत्री रोहित साहू ने भी सहयोग किया।

140 करोड़ देशवासी मोदी के साथ
कानपुर। रमेश अवस्थी ने सोमवार को ही परेड अखाड़ा किताब मार्केट में मण्डल अध्यक्ष विकास रावत के कार्यक्रम में कहा कि देश की 140 करोड़ जनता मोदी के साथ ही है इसलिए वह अपना सहयोग दे रही है। जनता को इस बार पहले से ज्यादा वोटिंग करनी है।

कानपुर का अलग तरह का विकास मॉडल पेश करेंगे
कानपुर। रमेश अवस्थी ने चंद्रेश्वर हाता परेड में मण्डल उपाध्यक्ष बृजमोहन गौड़ के कार्यक्रम में संकल्प पत्र की चर्चा की और आश्वस्त किया कि जैसे 60 साल पर 10 साल की उपलब्धियां हैं, उसी तरह उनके पांच साल में कानपुर के लिए अलग तरह का विकास मॉडल पेश करेंगे। इसके लिए टोल फ्री नंबर जारी करने जा रहे हैं जिसमें लोग अपने सुझाव दें ताकि कानपुर में विकास की यात्रा को मजबूत किया जा सके।


Information is Life