भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट पर बारिश का साया, कानपुर स्टेडियम में किए जा रहे विशेष इंतजाम।

विज्ञापन IND vs BAN 2nd Test : भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट...

BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला की मां का निधन, 97 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Rajiv Shukla: बीसीसीआई वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला की मां का निधन हो गया है. राजीव शुक्ला की मां...

Kanpur : फर्जी दारोगा जब थाने पहुंचा तो असली पुलिस भी रह गई सन्न: बस एक गलती और खुल गई पोल…

फर्जी दारोगा बन जी रहा था आलीशान जिंदगी, थाने पहुंचा तो असली पुलिस भी रह गई सन्न; बस एक गलती और...

“अजान” के वक्त हिंदू नहीं कर सकेंगे पूजा, होगी कड़ी कार्रवाई

ढाका : शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर दुनिया चिंतित...

केसर पान मसाला के मालिक की पत्नी की मौत: आगरा एक्सप्रेस-वे पर टायर फटने से हादसा, कारोबारी दीपक कोठारी की पत्नी भी गंभीर

विज्ञापन कानपुर / मैनपुरी में केसर पान मसाला कंपनी के मालिक की पत्नी की सड़क हादसे में मौत हो गई।...

कानपुर-ज़ोनल हेड की प्रताड़ना से क्लस्टर मैनेजर की मौत : फाइनेंस कंपनी के क्लस्टर मैनेजर को आया हार्टअटैक, प्रताड़ना का आरोप,हंगामा।

मृतक के भाई अमित बाजपेयी का बयान कानपुर : सिविल लाइन्स में स्थित हाऊसिंग डवलपमेंट फाइनेंस कम्पनी...

कानपुर : लालईमली मिल पुनः चलने से मिलेगा हज़ारो लोगो को रोजगार -सांसद रमेश अवस्थी

▪️मोदी – योगी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार में कानपुर के सर्वांगीण विकास के लिए जुटे है...

Breaking News : BJP ने यूपी के 75 जिलों में प्रभारी मंत्री बदले, कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय को मिला कानपुर का प्रभार।

विज्ञापन BJP ने यूपी के 75 जिलों में प्रभारी मंत्री बदल दिए हैं। योगी सरकार ने मंत्रिपरिषद की बैठक...

यूपी में 46 हजार करोड़ से लगेंगी सेमी कंडक्टर की तीन इकाइयां, 40 हजार से ज्यादा को मिलेगा रोजगार

विज्ञापन यूपी सरकार की सेमी कंडक्टर पॉलिसी ने दुनिया के दिग्गज समूहों को आकर्षित किया है। प्रदेश...

सीएम योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस नेता पर पलटवार बोले ‘राहुल गांधी को समझ लेना चाहिए कि…

विज्ञापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की टिप्पणियों पर पलटवार...
Information is Life

मां गंगा के आंचल में बसा हुआ कानपुर आजादी की लड़ाई का एम प्रमुख केन्द्र रहा है। यह देश का प्रथम औद्योगिक नगर है, जिसने मां गंगा की निर्मलता व अविरलता से अपना नाता जोड़ा है। सीएम योगी ने यह बातें कानपुर को 556.07 करोड़ रुपये की सौगात देने के दौरान कहीं। सीएम योगी ने इसके बाद 45 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। साथ ही तीन बच्चों दर्श, ऋिधि व वंशिका का अन्नप्राशन भी कराया। इसके बाद 27 लाभार्थियों को विभिन्न सरकारी योजनाओं के चेक और किसान सम्मान निधि सौंपी

दोपहर बाद कानपुर पहुंचे सीएम योगी ने कहा, आज 45 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास के लिए आप सबको हृदय से बधाई देता हूं। अब हमें कानपुर के सर्वांगीण विकास को एक नई ऊंचाइयों की ओर ले जाना है। कानपुर मेट्रो को लेकर सीएम योगी ने कहा, अब तो यहां मेट्रो भी आ रही है। नवंबर के अंत तक हम लोग मेट्रो का संचालन भी प्रारंभ करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार आने के बाद कानपुर का नक्शा बदला हुआ है।

आज कानपुर में एक नया एयरपोर्ट बन रहा है। यहां एक साथ एक साथ 03 विमान उतरकर पार्क हो सकते हैं और 500 लोगों की एक साथ टर्मिनल में आवाजाही हो सकती है। सीएम योगी ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने कहा कि कानपुर का सीसामऊ नाला जो कभी प्रतिदिन 14 करोड़ लीटर सीवर गंगा मैया में उड़ेलता था, आज उसे नमामि गंगे परियोजना के माध्यम से बंद कर STP में डाल दिया है। अब सीवर की एक भी बूंद मां गंगा में नहीं जाती। सीएम योगी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बसपा-बसपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने योगी सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद इस धरती पर पहली बार किसानों के लिए किसानों की चिंताई हुई है। गन्ना किसानों का रेट बढ़ा। मेट्रो बनाने काम सबसे तेजी से हुआ। बिजली व्यवस्था को लेकर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, इसी राज्य में जब बिजली का तार लोग पकड़ते थे तो करंट नहीं आता। जब बिजली का बिल पकड़ते थे तो करंट आता था।

प्रदेश का किसान-मजदूर जब घर पहुंचता था तो अंधेरे में भोजन करता था। योगी सरकार बनने के बाद आज यूपी में 24 घंटे बिजली आ रही है। उन्होंने कहा कि आज तक मजदूर-किसान थक हारकर घर आता है तो रोशनी देखकर दो रोटी ज्यादा खाता है। उन्होंने सपा-बसपा की सरकारों में भ्रष्टाचार को लेकर कहा कि जब से योगी सरकार बनी है प्रदेश में भ्रष्टाचार खत्म हो गया है। आज जब लोग उनसे मिलते हैं तो योगी सरकार को धन्यवाद कहते हैं। कानून व्यवस्था को लेकर स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि योगी सरकार बनने के बाद बेटियां आराम से घर से निकलकर जाती हैं पहले ही सरकारों में घर से निकलने तक में भी डर लगता था। सपा पर निशाना साधते हुए स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि आज जब आतंकवादी पकड़ा जाता है तो सबसे ज्यादा पीड़ा अखिलेश यादव को होता है।


Information is Life